जानिए मिनाक्षी  दत्त मेकओवर एकेडमी की क्या है खासियत ? पढ़िए पूरा ब्लॉग

मिनाक्षी दत्त भारत की फेमस मेकअप आर्टिस्ट में से एक है। मीनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में एक मॉडल के रूप में की। कुछ समय के बाद में उन्होंने टीवी में न्यूज़ एंकर के रूप में भी काम किया। इसके बाद उन्होंने एक मेकअप आर्टिस्ट बनने का फैसला लिया। इसके बाद उन्होंने ब्यूटीशियन का कोर्स करके अपनी एक एकेडमी खोल ली। आज उनकी एकेडमी देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस है।

भारत में मेकअप और ब्यूटी इंडस्ट्री की तरफ बहुत से स्टूडेंट करियर बनाने के लिए आगे आ रहे हैं। यह ऐसी इंडस्ट्री है जो लगातार ग्रोथ कर रही है। ऐसे में मेकअप और ब्यूटी इंडस्ट्री में आकर स्टूडेंट न सिर्फ पैसा कमा सकते हैं बल्कि अपना नाम भी बना सकते हैं। वैसे तो भारत के अलग – अलग राज्यों में बहुत सी मेकअप एकेडमियां मौजूद है लेकिन ज्यादातर स्टूडेंट कोर्स करने के लिए दिल्ली की तरफ आते हैं। दिल्ली में भी ब्यूटी कोर्स करवाने वाली कई एकेडमी हैं कुछ का कोर्स अच्छा है और कुछ एकेडमी के नहीं। ऐसे में दिल्ली की ही एकेडमी मीनाक्षी दत्त मेकअप एकेडमी। 

यहां दूर – दूर से स्टूडेंट आकर मेकअप का कोर्स करते हैं। जानिए मिनाक्षी  दत्त मेकओवर एकेडमी की क्या है खासियत ? पढ़िए पूरा ब्लॉग। 

मिनाक्षी दत्त का मेकअप कोर्स : –

मिनाक्षी दत्त का मेकअप कोर्स काफी फेमस कोर्स में से एक है। यहां स्टूडेंट को बेसिक से लेकर एडवांस लेवल तक कोर्स की जानकारी प्रदान की जाती है। भारत के साथ – साथ विदेशों से भी स्टूडेंट आकर यहां मेकअप का कोर्स करते हैं। मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में प्रोफेशनली ट्रेनर के द्वारा ही ट्रेनिंग प्रदान की जाती है।

मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में कौन – कौन सा कोर्स करवाया जाता है :- 

मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में आप मेकअप, हेयर, नेल, कोर्स कर सकते हैं। यह एकेडमी सबसे ज्यादा मेकअप कोर्स के लिए ही फेमस है। यहां प्रोफेशनली ट्रेनर के द्वारा ट्रेंग दी जाती है। इस एकेडमी के एक बैच में 40 -50 बच्चे ट्रेनिंग लेते है। अगर आप यहां से मेकअप कोर्स, हेयर कोर्स की ट्रेनिंग लेते है तो खुद से ही जॉब की तलाश करनी पड़ेगी। इसके साथ ही यह एकेडमी किसी भी कोर्स में इंटर्नशिप भी नहीं प्रदान करती है। 

https://www.meribindiya.com/blog/learn-a-certificate-in-hair-styling-course-from-noidas-best-beauty-academy-meribindiya-international-academy

कितनी है यहां मेकअप और हेयर कोर्स की फ़ीस :- 

 मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में मेकअप और हेयर कोर्स के फ़ीस की हम बात करें तो यहां मेकअप कोर्स में 1 लाख 60 हजार फ़ीस लगता है।  वहीं हेयर कोर्स में 1 लाख के करीब फ़ीस लगता है।  इन दोनों ही कोर्स का ड्यूरेशन 2 महीने का है। अगर आप पूरी क्लास लेते हैं तो यहां से आप एक अच्छा मेकअप आर्टिस्ट बन सकते हैं। 

कैसे लें मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में दाखिला :- 

मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में दाखिला लेने के लिए आपको एकेडमी में आना पड़ेगा। इसके साथ ही स्टूडेंट चाहें तो इसके वेबसाइट पर जाकर भी दाखिला ले सकते हैं। 

जानिए मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी की क्या है खासियत ? 

  •  मिनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी में 40 -50 बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है। 
  • यहां बच्चों को प्लेसमेंट और इंटर्नशिप प्रदान किया जाता है।  
  • भारत में इस एकेडमी की कई ब्रांचे खुली हुई है। ऐसे में स्टूडेंट किसी भी ब्रांच में दाखिला ले सकते हैं। 

अगर आप ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहते हैं तो नीचे दी गई इंडिया की टॉप 4 मेकअप एकेडमी में दाखिला ले सकते हैं।

मीनाक्षी दत्त मेकअप एकेडमी के अलावा आप ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए ऊपर दी गई एकेडमी में कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

दिल्ली-एनसीआर की टॉप 4 मेकअप एकेडमी

1. मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी

भारत की सर्वश्रेष्ठ ब्यूटी इंस्टिट्यूट या मेकअप एकेडमी की बात करें तो मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी नंबर 1 पर आती हैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी मेकअप इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए भारत की बेस्ट ब्यूटी एकेडमी हैं। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने इन्हें इंडिया का बेस्ट ब्यूटी एकडमी अवार्ड से पुरस्कृत किया हैं। बता दें, कि IBE द्वारा बेस्ट भारतीय एकेडमी का प्रमाण पत्र और अभिनेत्री हीना खान द्वारा भारत की बेस्ट ब्यूटी एकेडमी का पुरस्कार मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी दिया गया हैैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनलएकेडमी ISO,CIDESCO तथा भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एकेडमी भी हैं| मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी को लगातार 4 साल से इंडिया के बेस्ट ब्यूटी एकेडमी के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया हैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी का मास्टर कॉस्मेटोलॉजी कोर्स इंडिया का सबसे बेस्ट कॉस्मेटोलॉजी कोर्स माना जाता हैं। यहां पूरे इंडिया के साथ-साथ नेपाल, भूटान और बंग्लादेश से स्टूडेंट्स ट्रेनिंग के लिए आते हैं। इस एकेडमी की दो ब्रांच हैं, जो एक नोएडा Sector 18 मेट्रो स्टेशन के पास और दूसरा दिल्ली के राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास में स्थित हैं।

पूरे इंडिया के साथ-साथ नेपाल, भूटान और बंग्लादेश से स्टूडेंट्स एडवांस ब्यूटी, मेकअप, हेयर एंड नेल्स के कोर्स की ट्रेनिंग के लिए मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी में आते हैं। इस एकेडमी में एक बैच में 10-12 स्टूडेंट्स को ही ट्रेनिंग दी जाती हैं। इसीलिए स्टूडेंट्स यहां तीन-चार महीने पहले से ही अपनी सीट बुक करा लेते हैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी स्टूडेंट्स को वर्ल्ड क्लास एजुकेशन प्रोवाइड कराती हैं।

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी में मेकअप, ब्यूटी एस्थेटिक्स, कॉस्मेटोलॉजी, आईलैश एक्सटेंशन, हेयर एक्सटेंशन, हेयर कोर्स, नेल्स, स्किन, मिक्रोब्लेंडिंग, परमानेंट मेकअप, बेस्ट न्यूट्रिशन और डायटेटिक्स के कोर्स के लिए इंडिया की बेस्ट एकेडमी मानी गई हैं। यहां से कोर्सेस करने के बाद आपको बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड से जॉब के ऑफर आते हैं। देश के बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी के सार्टिफाइड स्टूडेंट्स को जॉब्स में बहुत प्रीफेंस देते हैं। अगर मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी में नामांकन लेने के लिए किसी भी तरह का परामर्श चाहते हैं, तो दिए गए नंबर पर बेहिचक संपर्क कीजिए।

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर:  8130520472

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी नोएडा ब्रांच एड्रेस-Shop No-1, 2nd & 3rd Floor, सुनहरी मार्किट अट्टा,नियर सेक्टर18मेट्रो स्टेशन,सेक्टर नोएडा

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी दिल्ली ब्रांच एड्रेस– A6, विशाल एनक्लेव, राजौरी गार्डन, मेट्रो पिलर नंबर 410 के सामने,नजफगढ़ रोड, नई दिल्ली

Website :- www.meribindiya.com

2. अतुल चौहान मेकओवर एकेडमी,दिल्ली

अतुल चौहान मेकओवर मेकअप एकेडमी मेकअप कोर्स के लिए टॉप नंबर 2 पर आती हैं। अतुल चौहान मेकओवर एकेडमी से मेकअप कोर्स करके आप एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट बन सकते हैं। अतुल चौहान मेकओवर मेकअप कोर्स की फीस 1 लाख 80 हजार रुपये हैं, और साथ ही मेकअप कोर्स की अवधि 1 महीनें की हैं। इस एकेडमी में एक बैच में 20 से 30 बच्चों को ट्रेनिगं दी जाती हैं। लेकिन अतुल चौहान मेकओवर एकेडमी में किसी स्टूडेंट को किसी भी प्रकार की कोई इंटर्नशिप/जॉब प्रोवाइड नहीं कराई जाती हैं।

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर : 8383895094

website :- https://www.atualchauhanmakeoveracdemy.com

अतुल चौहान मेकओवर एकेडमी,दिल्ली ब्रांच एड्रेस- 1856, Wazir Singh St, next to Allahabad Bank, Chuna Mandi, Paharganj, New Delhi, Delhi 110055

3. मनवीन मेकओवर एकेडमी

मनवीन मेकओवर एकेडमी मेकअप कोर्स के लिए टॉप नंबर 3 पर आती हैं। मनवीन मेकओवर एकेडमी  से मेकअप कोर्स करके आप एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट बन सकते हैं। मनवीन मेकओवर मेकअप कोर्स की फीस 1 लाख 70 हजार रुपये हैं, और साथ ही मेकअप कोर्स की अवधि 1 महीनें की हैं। इस एकेडमी में एक बैच में 30 से 40 बच्चों को ट्रेनिगं दी जाती हैं। लेकिन अतुल चौहान मेकओवर एकेडमी में किसी स्टूडेंट को किसी भी प्रकार की कोई इंटर्नशिप/जॉब प्रोवाइड नहीं कराई जाती हैं।

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर : 8383895094

website :-https://www.mbmmakeupstudio.com/

मनवीन मेकओवर एकेडमी दिल्ली ब्रांच एड्रेस- FD-4, 1st Floor, Pitampura Below Pitampura Metro Station, above Axis Bank Branch, Delhi 110034

4. फैट म्यू प्रो मेकअप स्कूल

फैट म्यू प्रो मेकअप स्कूल मेकअप कोर्स के लिए टॉप नंबर 4 पर आती हैं। फैट म्यू प्रो मेकअप स्कूल एकेडमी  से मेकअप कोर्स करके आप एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट बन सकते हैं। मनवीन मेकओवर मेकअप कोर्स की फीस 1 लाख 60 हजार रुपये हैं, और साथ ही मेकअप कोर्स की अवधि 1 महीनें की हैं। इस एकेडमी में एक बैच में 40 से 50 बच्चों को ट्रेनिगं दी जाती हैं। लेकिन फैट म्यू प्रो मेकअप स्कूल में किसी स्टूडेंट को किसी भी प्रकार की कोई इंटर्नशिप/जॉब प्रोवाइड नहीं कराई जाती हैं।

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर : 8383895094

website :-https://www.FatMuProMakeupschool.com

फैट म्यू प्रो मेकअप स्कूल दिल्ली ब्रांच एड्रेस- 133, first floor, Gazebo House, Next to Natures Basket, Hill road, Bandra (W),Mumbai – 400050

मीनाक्षी दत्त मेकअप एकेडमी के अलावा आप ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए ऊपर दी गई एकेडमी में कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *