लीना भूषण एकेडमी से मेकअप कोर्स करके बनाये अपने करियर को बेहतर 

लीना भूषण एकेडमी ब्यूटी कोर्स करवाने वाली एकेडमी में से एक है।  यहां मेकअप, हेयर आदि तरह के कोर्सेज करवाए जाते है। यहां प्रोफेशनली ट्रेनर के द्वारा ही ट्रेनिंग दी जाती है। आज के समय में ज्यादातर महिलाएं मेकअप करके ही अपने घरों से बाहर निकलती है। किसी भी तरह का फंक्शन हो महिलाओं को सजना संवरना खूब पसंद है। महिलाओं को जब मेकअप करवाना होता है या मेकअप आर्टिस्ट के पास जाती है या फिर किसी ब्यूटी सैलून में।

ऐसे में मेकअप आर्टिस्ट की डिमांड बढ़ती जा रहे है। स्टूडेंट इस क्षेत्र में आकर न सिर्फ अपना करियर ग्रोथ कर सकते हैं बल्कि अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं। भारत में मेकअप कोर्स करवाने वाली वैसे तो कई एकेडमी मौजूद है, उन्हीं एकेडमी में शामिल है  लीना भूषण एकेडमी।  आज के इस ब्लॉग में हम जानेगे कि कैसे लीना भूषण एकेडमी से मेकअप कोर्स करके बनाये अपने करियर को बेहतर।  

लीना भूषण एकेडमी :- 

लीना भूषण एकेडमी मेकअप कोर्स के लिए काफी फेमस एकेडमी में से एक है। यहां हाई प्रोफेशनली ट्रेनर के द्वारा ट्रेनिंग दी जाती है। इस एकेडमी के एक बैच में 30 -40 बच्चों को एकसाथ ट्रेनिंग दी जाती है। लीना भूषण नोएडा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र की सबसे लोकप्रिय मेकअप आर्टिस्ट में से एक हैं।

लीना को एक फ्रीलांस प्रसिद्ध मेकअप आर्टिस्ट के रूप में जाना जाता है, और वह अपना काम कुशलता से करती हैं। लीना भूषण मेकअप आर्टिस्ट अपने हुनर ​​से किसी भी व्यक्ति को खूबसूरत, आकर्षक और आकर्षक बना सकती हैं। लीना भूषण एक फ्रीलांस मेकअप आर्टिस्ट के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं, जो उन लोगों को बेहतरीन प्रशिक्षण देने के लिए कोर्स भी चला रही हैं जो ब्यूटी इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

लीना भूषण एकेडमी के मेकअप कोर्स में क्या – क्या सिखाया जाता है ?

त्वचा और बाल में डिप्लोमा 

कॉस्मेटोलॉजी में प्रमाणन

लघु अवधि मेकअप पाठ्यक्रम

बेसिक मेकअप प्रशिक्षण 

उन्नत प्रमाणन

नेल आर्ट, स्पा थेरेपी, त्वचा देखभाल आदि में शुरुआती लोगों के लिए लघु अवधि पाठ्यक्रम।

सौंदर्य एवं त्वचा की देखभाल

सौंदर्य प्रसाधन

लीना भूषण मेकअप कोर्स

लीना भूषण मेकअप अकादमी में , आप इस आधार पर ब्यूटी कोर्स चुन सकते हैं कि आप कितना समय देना चाहते हैं। इसके अलावा, वे अन्य चीजों के अलावा शॉर्ट-टर्म कोर्स, और एडवांस्ड अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और सर्टिफिकेट प्रोग्राम भी प्रदान करते हैं।

लीना भूषण द्वारा प्रस्तुत कुछ पाठ्यक्रमों की सूची निम्नलिखित है:

1. मेकअप कोर्स : लीना भूषण मेकअप कोर्स में कई तरह के विषय शामिल हैं, जिसमें एचडी, रेगुलर, एयर ब्रश, पार्टी मेकअप और बहुत कुछ शामिल है। लीना भूषण मेकअप शुल्क भी बहुत महंगा है।

2. हेयर कोर्स: लीना भूषण अकादमी में ब्राइडल हेयर स्टाइल, हेयर कलर, हेयर एक्सटेंशन और स्टाइलिंग सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल किया गया है।

3. लघु अवधि पाठ्यक्रम: इसमें नेल आर्ट, स्पा थेरेपी, त्वचा देखभाल जैसे शुरुआती विषयों सहित कई विषयों को शामिल किया गया है।

4. डिप्लोमा पाठ्यक्रम: लीना भूषण अकादमी विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करती है, जिसमें त्वचा, सौंदर्य और बाल, नाखून, पूर्ण शरीर, हेयर स्पा, पलकें आदि शामिल हैं।

लीना भूषण एकेडमी के मेकअप कोर्स की फ़ीस कितनी है ? 

लीना भूषण एकेडमी के फ़ीस की बात करें तो यहां मेकअप कोर्स की फ़ीस 1 लाख के करीब है। वहीं इस कोर्स का ड्यूरेशन 1 महीने का है। स्टूडेंट फ़ीस के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां के काउंसलर की मदद ले सकते हैं या फिर एकेडमी में विजिट करके पता कर सकते हैं। 

कैसे लें लीना भूषण एकेडमी में दाखिला :-

लीना भूषण एकेडमी में दाखिला लेना के लिए 10वीं या 12वीं पास होना जरुरी है। इसके बाद स्टूडेंट आसानी से एकेडमी में विजिट करके दाखिला ले सकते हैं। लीना भूषण एकेडमी काफी फेमस एकेडमी मानी जाती है ऐसे में यहां सीटें भी जल्दी भर जाती है। इसलिए स्टूडेंट जो पहले से एडमिशन की जानकारी रखनी पड़ेगी। यहां ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से एडमिशन प्रदान किया जाता है।

क्या लीना भूषण एकेडमी प्लेसमेंट प्रदान करती है ? 

लीना भूषण एकेडमी मेकअप कोर्स करवाने के बाद किसी भी तरह का प्लेसमेंट या जॉब नहीं प्रोवाइड करवती है। यहां के स्टूडेंट को खुद से जॉब ढूंढनी पड़ती है।  इसके साथ ही लीना भूषण एकेडमी के स्टूडेंट विदेशों में भी बहुत कम जॉब पाते हैं। 

आइए अब हम आपको इंडिया की टॉप 3 ऐसे मेकअप एकेडमी के बारे में बताते हैं जहां से आप कोर्सेज कर सकते है। 

इंडिया की टॉप 3 मेकअप एकेडमी

1. मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी

भारत की सर्वश्रेष्ठ ब्यूटी इंस्टिट्यूट या मेकअप एकेडमी की बात करें तो मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी नंबर 1 पर आती है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी मेकअप इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए भारत की बेस्ट ब्यूटी एकेडमी है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने इन्हें इंडिया का बेस्ट ब्यूटी स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत किया है।

बता दें, इंटरनेशनल ब्यूटी एक्सपर्ट ने भी इंडिया की बेस्ट ब्यूटी एकेडमी का प्रमाण पत्र मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी को दिया है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी ISO, CIDESCO और भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एकेडमी है।

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी को लगातार 4 साल से इंडिया के बेस्ट ब्यूटी स्कूल के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी का मास्टर कॉस्मेटोलॉजी कोर्स इंडिया का सबसे बेस्ट कॉस्मेटोलॉजी कोर्स माना जाता है। विदेशों में मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी के मास्टर कॉस्मेटोलॉजी कोर्स किए हुए स्टूडेंट की काफी डिमांड रहती है। यहां पूरे इंडिया के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, साउथ अफ्रीका नेपाल, भूटान, बंग्लादेश, आदि देशों से ब्यूटी, मेकअप, हेयर, नेल्स, कॉस्मेटोलॉजी, परमानेंट मेकअप, माइक्रोब्लडिंग आदि के कोर्स की ट्रेनिंग के लिए स्टूडेंट्स आते है।

इस एकेडमी की दो ब्रांच है, जो एक नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास और दूसरा दिल्ली के राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास में स्थित है। हर स्टूडेंट्स पर ट्रेनर्स का फोकस रहे इसलिए इस एकेडमी के एक बैच में 12-15 स्टूडेंट्स को ही ट्रेनिंग दी जाती है, इसलिए ही यहां की ट्रेनिंग क्वॉलिटी काफी हाई रहती है। स्टूडेंट्स यहां तीन-चार महीने पहले से ही अपनी सीट बुक

Read more article: मीनाक्षी दत्त मेकओवर एकेडमी से करें मेकअप कोर्स और बनाएं ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर

करा लेते हैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी स्टूडेंट्स को वर्ल्ड क्लास एजुकेशन प्रोवाइड कराती है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी की हाई क्वॉलिटी ट्रेनिंग की वजह से बहुत सारे बैंक कोर्स को फाइनेंस करने के लिए तैयार रहते है। यहां आप अपनी कोर्स फीस 0% इंट्रस्ट पर ईएमआई में भी पै कर सकते है।

ये एकेडमी मेकअप, ब्यूटी, कॉस्मेटोलॉजी, आईलैश एक्सटेंशन, हेयर एक्सटेंशन, हेयर, नेल्स, स्किन, माइक्रोब्लेंडिंग, परमानेंट मेकअप के कोर्स के लिए इंडिया की बेस्ट एकेडमी है। यहां से कोर्स करने के बाद आपको देश और विदेश के बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड से जॉब के ऑफर आते हैं। देश एंड विदेश के बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी के सार्टिफाइड स्टूडेंट्स को जॉब्स में बहुत प्रीफेंस देते हैं।

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी का पता नीचे दिया गया है। 

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर: 8130520472

website :- https://www.meribindiya.com/

नोएडा ब्रांच का पता- Shop No – 1, 2nd & 3rd Floor, सुनहरी मार्किट अट्टा, नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड: 201301.

दिल्ली ब्रांच का पता – A6, विशाल एनक्लेव, राजौरी गार्डन, मेट्रो पिलर नंबर 410 के सामने, नजफगढ़ रोड, नई दिल्ली, पिनकोड: 110027

2. लीना भूषण एकेडमी

लीना भूषण एकेडमी एकेडमी नंबर 2 पर आती है। आज के इस ब्लॉग में हमने इसी एकेडमी के बारे में बात की है।  

3.  अतुल चौहान मेकअप एकेडमी

अतुल चौहान मेकअप एकेडमी, मेकअप कोर्स करवाने के लिए दिल्ली में नंबर 3 पर आती है। यहां मेकअप कोर्स की फ़ीस करीब एक लाख सत्तर हजार है। वहीं इस कोर्स का ड्यूरेशन 2 मंथ का है। यह एकेडमी न प्लेसमेंट प्रदान करती है और न ही इंटर्नशिप। इस एकेडमी के एक बैच में 40 -50 बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है।

अतुल चौहान मेकअप एकेडमी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते है। 

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर:   8383895094

अतुल चौहान मेकअप एकेडमी का पता :- 1856, Wazir Singh St, next to Allahabad Bank, Chuna Mandi, Paharganj, New Delhi, Delhi 110055

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *