अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के हेयर स्टाइलिंग कोर्स की सम्पूर्ण जानकारी ?

हेयर जिसको चेहरे के बाद लोग सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाना चाहते हैं। बालों को खूबसूरत दिखाने के लिए लोग हजारों रुपए खर्च करने को तैयार है। दोस्तों हम सभी ने देखा होगा कि कुछ लोगों के बाल घुंघराले होते है तो कुछ के बाल लंबे। ऐसे में उनके फेस के हिसाब से ये बाल अच्छे नहीं लगते। इन बालों को सुंदर बनाने और दिखाने का काम एक हेयर स्टाइलिस्ट का होता है। आज के समय में एक हेयर स्टाइलिस्ट की डिमांड भी काफी ज्यादा है।

ऐसे में अगर आपकी भी इच्छा एक हेयर स्टाइलिस्ट बनने की है और किसी एकेडमी की तलाश में है तो आज आपकी तलाश खत्म होने वाली है। आज के इस ब्लॉग  में हम भारत की काफी फेमस एकेडमी में से एक अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के हेयर स्टाइलिंग कोर्स के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। 

अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी  

आइए सबसे पहले हम आपको अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के बारे में जानकारी प्रदान करते है। दोस्तों अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी मुंबई में स्थित है। इसके एकेडमी के ऑनर अनुराग आर्यवर्द्धन है जो फेमस प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट है। इन्होने अपने एकेडमी का नाम अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी  रखा है। इस एकेडमी में 200 -300 स्टूडेंट को एक साथ कोर्स करवाया जाता है। यहां से स्टूडेंट प्रोफेशनली मेकअप और हेयर स्टाइलिंग का कोर्स कर सकते हैं। 

आइए अब हम आपको अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के हेयर स्टाइलिंग कोर्स की जानकारी प्रदान करते है। 

अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के हेयर स्टाइलिंग कोर्स 

अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के हेयर स्टाइलिंग कोर्स में स्टूडेंट को बेसिक से लेकर एडवांस लेवल तक की जानकारी प्रदान की जाती है। यह एकेडमी मेकअप कोर्स के लिए ज्यादा अच्छी मानी जाती है। आइए अब हम आपको हेयर स्टाइलिंग कोर्स की फ़ीस और ड्यूरेशन के बारे में जानकारी प्रदान करते है। 

 हेयर स्टाइलिंग कोर्स की फ़ीस और ड्यूरेशन 

अगर आप अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी से हेयर स्टाइलिंग का कोर्स करने जा रहे हैं तो आपको बता दें यहां कि फ़ीस 1 लाख 20 हजार है। वहीं कोर्स का ड्यूरेशन मात्र 15 दिन का है। इसके साथ ही अगर आप अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में कोर्स कर रहे है तो यहां स्टे करने के भी 50 हजार तक लग जाता है। आइए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे लें अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में दाखिला। 

कैसे लें अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में दाखिला 

दोस्तों अगर आप हेयर स्टाइलिंग कोर्स के लिए अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में दाखिला लेने जा रहे हैं तो आपको बता दें इसकी एक ही ब्रांच है जो कि मुंबई में स्थित है। ऐसे में आपको एडिशन के लिए मुंबई ही जाना पड़ेगा। इसके साथ ही अगर आप कोर्स से जुड़ी किसी भी तरह की अन्य जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर:  ☎ 8383895094 करें। आइए अब हम आपको बताते है कि क्या अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में हेयर स्टाइलिंग कोर्स करवाए जाने के बाद प्लेसमेंट प्रदान किया जाता है। 

हेयर स्टाइलिंग कोर्स के बाद प्लेसमेंट :- 

अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में हेयर स्टाइलिंग कोर्स के बाद किसी भी तरह का प्लेसमेंट या इंटर्नशिप नहीं प्रदान किया जाता है। स्टूडेंट को यहां से कोर्स करने के बाद खुद से ही इंटर्नशिप या जॉब ढूँढना पड़ता है। विदेशों में भी अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी से कोर्स करके निकले हुए स्टूडेंट की डिमांड कम रहती है। 

आइए अब हम आपको इंडिया की कुछ अन्य एकेडमी के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं जहां से स्टूडेंट हेयर स्टाइलिंग का कोर्सेज को कर सकते है। 

इंडिया की टॉप 4 हेयर स्टाइलिंग कोर्स की एकेडमी 

1. मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी

भारत की सर्वश्रेष्ठ ब्यूटी इंस्टिट्यूट या मेकअप एकेडमी की बात करें तो मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी नंबर 1 पर आती है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी मेकअप इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए भारत की बेस्ट ब्यूटी एकेडमी है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने इन्हें इंडिया का बेस्ट ब्यूटी स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत किया है।

बता दें, इंटरनेशनल ब्यूटी एक्सपर्ट ने भी इंडिया की बेस्ट ब्यूटी एकेडमी का प्रमाण पत्र मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी को दिया है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी ISO, CIDESCO और भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एकेडमी है।

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी को लगातार 4 साल से इंडिया के बेस्ट ब्यूटी स्कूल के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी का मास्टर कॉस्मेटोलॉजी कोर्स इंडिया का सबसे बेस्ट कॉस्मेटोलॉजी कोर्स माना जाता है। विदेशों में मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी के मास्टर कॉस्मेटोलॉजी कोर्स किए हुए स्टूडेंट की काफी डिमांड रहती है। यहां पूरे इंडिया के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, साउथ अफ्रीका नेपाल, भूटान, बंग्लादेश, आदि देशों से ब्यूटी, मेकअप, हेयर, नेल्स, कॉस्मेटोलॉजी, परमानेंट मेकअप, माइक्रोब्लडिंग आदि के कोर्स की ट्रेनिंग के लिए स्टूडेंट्स आते है।

इस एकेडमी की दो ब्रांच है, जो एक नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास और दूसरा दिल्ली के राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास में स्थित है। हर स्टूडेंट्स पर ट्रेनर्स का फोकस रहे इसलिए इस एकेडमी के एक बैच में 12-15 स्टूडेंट्स को ही ट्रेनिंग दी जाती है, इसलिए ही यहां की ट्रेनिंग क्वॉलिटी काफी हाई रहती है। स्टूडेंट्स यहां तीन-चार महीने पहले से ही अपनी सीट बुक करा लेते हैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी स्टूडेंट्स को वर्ल्ड क्लास एजुकेशन प्रोवाइड कराती है। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी की हाई क्वॉलिटी ट्रेनिंग की वजह से बहुत सारे बैंक कोर्स को फाइनेंस करने के लिए तैयार रहते है। यहां आप अपनी कोर्स फीस 0% इंट्रस्ट पर ईएमआई में भी पै कर सकते है।

ये एकेडमी मेकअप, ब्यूटी, कॉस्मेटोलॉजी, आईलैश एक्सटेंशन, हेयर एक्सटेंशन, हेयर, नेल्स, स्किन, माइक्रोब्लेंडिंग, परमानेंट मेकअप के कोर्स के लिए इंडिया की बेस्ट एकेडमी है। यहां से कोर्स करने के बाद आपको देश और विदेश के बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड से जॉब के ऑफर आते हैं। देश एंड विदेश के बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी के सार्टिफाइड स्टूडेंट्स को जॉब्स में बहुत प्रीफेंस देते हैं।

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी का पता नीचे दिया गया है। 

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर: 8130520472

website :- https://www.meribindiya.com/

नोएडा एकेडमी का पता – Shop No – 1, 2nd & 3rd Floor, सुनहरी मार्किट अट्टा, नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड: 201301.

दिल्ली एकेडमी का पता – A6, विशाल एनक्लेव, राजौरी गार्डन, मेट्रो पिलर नंबर 410 के सामने, नजफगढ़ रोड, नई दिल्ली, पिनकोड: 110027

2. अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी 

अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी नंबर 2 पर आती है। आज के इस ब्लॉग में हमने इसी एकेडमी के बारे में बात की है।  अगर आप अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में नामांकन लेने के लिए किसी भी तरह की जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर:  ☎ 8383895094 करें। 

वेबसाइट :- https://anuragmakeupmantra.in

पता :- Link Plaza Commercial Complex, Oshiwara, Andheri West, Mumbai, Maharashtra 400102

3. Toni and Guy Academy Delhi :- 

Toni and Guy Academy Delhi हेयर स्टाइलिंग कोर्स के लिए नंबर 3 पर आती है। यहां हेयर स्टाइलिंग का बेसिक से लेकर एडवांस लेवल तक कोर्स करवाया जाता है। इसके साथ ही Toni and Guy Academy Delhi में हेयर स्टाइलिंग कोर्स की ड्यूरेशन 1 मंथ की होती है। वहीं फ़ीस 70 हजार के करीब में है। इस एकेडमी के एक बैच में 40 -50 स्टूडेंट को ट्रेनिंग दिया जाता है। इसके साथ ही यह एकेडमी कुछ ही स्टूडेंट को प्लेसमेंट और इंटर्नशिप प्रदान करती है। 

अगर आप Toni and Guy Academy में नामांकन लेने के लिए किसी भी तरह की जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर:  ☎ 8383895094 करें। 

वेबसाइट :- https://www.toniguy.com/

पता :-  M11, 3rd Floor, Part 2, Main Market, Greater Kailash II, New Delhi, Delhi 110048

4 – कपिल एकेडमी

कपिल शर्मा ने मुंबई शहर में इस एकेडमी की शुरुआत की है। यह एकेडमी बहुत ही विश्वसनीय Hairstyle Academy है। यहां पर अच्छे – अच्छे ट्रेनर्स प्रशिक्षण देने आते है। यह एकेडमी हेयर स्टाइलिंग कोर्स के लिए नंबर 4 पर आती है।  इस एकेडमी से आप Hair Style Course के अलावा Makeup Course , Beauty Therapist आदि कोर्स भी कर सकते हैं। यहां Hair Colouring, Hair Cuts, Hair Styles, Hair Extension आदि चीज़ आप अच्छे से सीख सकते है। यहां से अगर आप कोर्स करते है, तो आपको 1 महीने का समय लगेगा और 50 हजार फ़ीस लगेगी। इस एकेडमी के एक बैच में 50 -60 स्टूडेंट को ट्रेनिंग दी जाती है। वहीं कपिल एकेडमी कुछ स्टूडेंट को ही प्लेसमेंट और इंटर्नशिप प्रदान करती है। 

अगर आप कपिल एकेडमी में नामांकन लेने के लिए किसी भी तरह की जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर:  ☎ 8383895094 करें। 

वेबसाइट :- https://www.kapilssalon.com/

पता :- Ground Floor, Shoppers Stop, Plot No.- 3B1, Twin Distt. Centre, Sector 10, Rohini, ( Adjecent to Rithala Metro Station) Delhi

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न :- 

प्रश्न :-  अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी हेयर स्टाइलिंग कोर्स के लिए कैसी है ? 

उत्तर : – अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी हेयर स्टाइलिंग कोर्स के लिए उतनी अच्छी नहीं है जितना मेकअप कोर्स के लिए है। 

प्रश्न :-  अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में हेयर स्टाइलिंग कोर्स की फ़ीस कितनी है ? 

उत्तर :- अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में हेयर स्टाइलिंग कोर्स फ़ीस 80 हजार के करीब में है। 

प्रश्न :- अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में प्रोफेशनल ट्रेनर के द्वारा ट्रेनिंग दिया जाता है ? 

उत्तर :- जी नहीं ! अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में प्रोफेशनल ट्रेनर नहीं है। 

प्रश्न :- अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के एक बैच में कितने स्टूडेंट है ? 

उत्तर :- अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी के एक बैच में 50 – 60 स्टूडेंट को ट्रेनिंग दिया जाता है। 

प्रश्न :- क्या अनुराग मेकअप मंत्रा गुरुकुल एकेडमी में प्लेसमेंट और इंटर्नशिप प्रदान किया जाता है ?

उत्तर :- जी नहीं।  यह एकेडमी किसी भी तरह का प्लेसमेंट और इंटर्नशिप नहीं प्रदान करती है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *