Table of Contents

Enquire Form

Explore By Category

श्रेणियां

Recent Posts

शहनाज हुसैन जिनका नाम ही बन गया ब्रांड, जानिए कैसे की उन्होंने एकेडमी की शुरुआत?

शहनाज हुसैन जिनका नाम ही बन गया ब्रांड,जानिए कैसे की उन्होंने एकेडमी की शुरुआत

शहनाज हुसैन का नाम आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस है। यह भारत की फेमस महिला उद्यमी में से एक है। आज के समय में इनका नाम ही बड़ा ब्रांड बन चूका है। शहनाज हुसैन युहीं कामयाब नहीं हो गई इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। आज के इस ब्लॉग में हम शहनाज हुसैन के कामयाबी से जुड़ी चीजों के बारे में जानेंगे। इसके साथ ही यह भी जानेंगे कि कैसे शहनाज हुसैन ने कम उम्र में इतना बड़ा बिजनेस शुरू कर दिया।

शहनाज हुसैन ने कैसे की शुरुआत 

शहनाज हुसैन ने मेकअप की दुनिया में अपना एक अलग ही पहचान बना रखा है। आज उनके द्वारा बनें प्रोडक्ट देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी तेजी से बिक रहे है। शहनाज हुसैन ज्यादातर हर्बल कॉस्‍मेटिक प्रोड्कट ही बनाती है। शहनाज हुसैन अपने प्रोडक्ट की बिक्री एक छोटे से रूम से किया करती थी। इसके साथ ही गांव की रहने वाली शहनाज हुसैन की शादी भी बहुत कम उम्र में हो गई थी। कम उम्र में शादी के बाद भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को समझा और अपने बिजनेस को ग्रो करवाया। 

क्या है शहनाज हुसैन एकेडमी

शहनाज हुसैन एकेडमी ब्यूटी इंडस्ट्री के अलावा चिकित्सकीय प्रोडक्ट्स और स्किन, बालों के स्पेशल प्रोडक्ट्स के लिए भी काफी फेमस है। इसके प्रोड्कट ज्यादातर बालों और स्किन की त्वचा से जुड़े हुए होते हैं। इतना ही नहीं शहनाज हुसैन ने गरीब महिलाओं को भी बहुत से जॉब दिए हैं। इसके साथ ही शहनाज हुसैन को अपने बेहतरीन कार्य के लिए साल 2006 में पद्मश्री से सम्मानित किया था।

शहनाज ने तय कर लिया था कि वह सिर्फ घर में पत्‍नी और मां की भूमिका तक सीमित नहीं रहेंगी। उन्‍हें कुछ बड़ा करना है। उनके पिता जस्टिस नासिर उल्‍ला बेग इलाहाबाद हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस थे। पिता की मदद से हेलेना रुबिनस्‍टीन स्‍कूल में उन्‍होंने दाखिला लिया। यहां से ब्‍यूटी टेक्‍नीक्‍स की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्‍होंने जर्मनी में इसी से जुड़े कोर्स किए। भारत लौटने पर उन्‍होंने अपनी कॉस्‍मेटिक फर्म शुरू की।

छोटे से घर से की थी शुरुआत 

शहनाज हुसैन ने जब अपने बिजनेस की शुरुआत की तो वह छोटे से घर में रहती थी। जिस समय शहनाज ने इस बिजनेस की शुरुआत की थी उनको भी नहीं पता था उनका यह बिजनेस तेजी से ग्रोथ कर जाएगा लेकिन आज यह देश के साथ दुनिया में भी फेमस है।  दुनिया के कई मुल्‍कों में उनके ब्‍यूटी प्रोडक्‍टों की बिक्री होने लगी। शहनाज हुसैन के प्रोडक्‍ट नैचुरल इंग्रीडिएंट्स के लिए जाने जाते हैं। इन्‍हें बनाने में केमिकल और आर्टिफिशियल फ्रैंगनेंस का इस्‍तेमाल नहीं होता है। यही उनके प्रोडक्‍टों की यूएसपी बन गया।

शहनाज हुसैन एकेडमी की शुरुआत कैसे हुई 

शहनाज हुसैन ने अपना नाम भारत ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में बनाया है। शहनाज हुसैन ने आयुर्वेद पर आधारित हर्बल सौंदर्य के क्षेत्र में पूरे जोश के साथ भारतीय हर्बल विरासत को विश्व स्तर तक पहुंचाने का बेमिसाल कार्य किया है, जिसके लिए शहनाज हुसैन को अंतरराष्ट्रीय प्रशंसा भी हासिल हुई है। शहनाज हुसैन की दुनिया भर में एकेडमी खुली हुई है। इस संस्थान के वैश्विक स्तर पर सैलून, स्पा, ट्रेनिंग एकेडमी, स्टोर के साथ-साथ 375 अलग-अलग प्रोडक्ट हैं। शहनाज हुसैन, लगभग 5000 साल पुरानी भारतीय सभ्यता को आयुर्वेदिक ब्यूटी केयर के रूप में अंतरराष्ट्रीय बाजार तक लेकर आई हैं।

https://womencareeroptions.com/shahnaz-hussain-academy-career-after-makeup-course/

ऐसे में आपने मन बना लिया है कि आप भी मेकअप आर्टिस्ट, ब्यूटीशियन बनना चाहते है, तो आप शहनाज हुसैन ब्यूटी एकेडमी में एडमिशन ले सकते है।

महिलाओं के करियर से जुड़ी जानकारी के लिए हमारा YouTube Channel “women career option” को अभी Subscribe करें। आप हमें , INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *