Table of Contents

Enquire Form

Explore By Category

श्रेणियां

एलटीए स्कूल ऑफ ब्यूटी से स्पा थेरेपी के साथ ब्यूटी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाएं

beauty-industry-with-spa-therapy-from-LTA-School-of-Beauty

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय निकालना बहुत जरुरी है। अगर हम अपने शरीर का ध्यान न रखें तो बीमार पड़ने लगते हैं। ऐसे में थकान भरी जिंदगी और बिजी लाइफस्टाइल ये दोनों ही चीजें लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन गई हैं। जहां पहले थकान होने पर बड़े – बुजुर्ग बच्चों से पैर – हाथ दबवाते थे पुरे शरीर की मालिश करवाते थे। ऐसे में अब लोग मसाज पार्लर में जाकर अपने इस दर्द को कम करवाते हैं। सर दर्द से लेकर के बदन दर्द तक हर तरह के दर्द में मसाज एक बेहतरीन कार्य करता था। दोस्तों आज के समय में यह काम प्रोफेशनली हो गया है।

इस क्षेत्र में करियर बनाकर स्टूडेंट अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं। आज के इस ब्लॉग में हम स्पा थेरेपी कोर्स के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। इसके साथ ही यह भी जानकारी प्रदान करेंगे कि एलटीए स्कूल ऑफ ब्यूटी में स्पा थेरेपी कोर्स की फ़ीस कितनी है और कोर्स करवाने के बाद प्लेसमेंट प्रोवाइड करवाया जाता है या नहीं।

स्पा थेरेपिस्ट

इन दिनों लोगों के बीच स्पा जाकर के खुद को रिलैक्स करना और पैम्पर करना एक बेहतरीन विकल्प बन गया है। लोगों के बीच इस चीज को लेकर बढ़ती हुई मांग ने स्पा थेरेपिस्ट को एक प्रोफेशन के तौर पर काफी ऊपर पहुंचा दिया है। बाजार में स्पा थेरेपिस्ट की मांग काफी ज्यादा है। तो यदि आप इस प्रोफेशन को बतौर करियर चुनना चाहते हैं तो यह एक बेहतर विकल्प है।

कैसे लें स्पा थेरेपिस्ट के लिए दाखिला?

अगर आप स्पा थेरेपिस्ट का कोर्स करना चाहते हैं तो कोई भी डिग्री या फिर डिप्लोमा कोर्स कर सकते हैं। इस कोर्स को करवाने के बाद में सर्टिफिकेट प्रदान किया जाता है। इस कोर्स को करने के बाद में आप चाहें तो किसी संस्थान में बतौर इंटर्न या फिर नौकरी पर काम करना जरूरी है क्योंकि तभी आप इस फील्ड में एक बेहतर करियर बना सकते हैं। स्पा थेरेपी कोर्स में शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान, त्वचा की देखभाल, तनाव को दूर करना सिखाया जाता है।

क्या सिखाया जाता है?

इस कोर्स में स्टूडेंट्स को सबसे पहले सभी तरीके के मसाज करना सिखाया जाता है। इसी के साथ इंसान के शरीर की बनावट उसकी अंदरूनी संरचना, शारीरिक क्रिया, आयुर्वेदिक और ओरिएंटल थेरेपियों और एस्थेटिक ट्रीटमेंट जैसे विषयों को शामिल किया गया है। स्पा थेरेपी कोर्स में शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान, त्वचा की देखभाल, तनाव को दूर करना सिखाया जाता है। इसी के साथ स्टूडेंट्स को ये भी सिखाया जाता है कि किस तरह से आप स्पा करने वाली जगह को एक शांत माहौल में बनाएं। इसी के साथ एक स्पा थेरेपिस्ट होने के तौर पर लोगों से बात करना, उनसे व्यवहार करना भी इस कोर्स के अंतर्गत सिखाया जाता है।

आइए अब हम आपको दिल्ली की टॉप ब्यूटी एकेडमी के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *